Imran Khan बने पाक़िस्तान के New PM 2024 Pakistan Election Result

पकिस्तान में इस समय प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव रिजल्ट की घोषणा हो रहा है, और इस बार PTI (Pakistan Tehreek-e-Insaf) के मुखिया Imran Khan जेल में रहते हुए, 2024 का Election जीत गए है. Pakistan Election Results 2024 Live के हिसाब से Imran Khan के पार्टी PTI को सबसे ज्यादा सीटों में जीत हासिल हुआ है. इसके लिए इमरान खान का जेल में रहते हुए एक स्पीच इंटरनेट पर बहुत वायरल हो रहा है

पाकिस्तान में 3 मुख्य नेशनल पोलिटिकल पार्टीज है Pakistan Muslim League (PMLN), Pakistan Peoples Party (PPP) और Pakistan Tehreek-e-Insaf (PTI). जिसमे PML पार्टी को बनाया है Nawaz Sharif, जिनको इस साल का प्रधानमंत्री पद का सबसे प्रबल उम्मीदवार माना जा रहा था. PTI के प्रमुख है इमरान खान जो की अभी जेल में बंद है, इनको 10 सालो की सजा हुयी है. PPP के मुखिया है Bilawal Bhutto Zardari.

2024 इलेक्शन रिजल्ट आने के बाद पकिस्तान के लोगो ने बड़ा बदलाव कर दिया है. ऐसा माना जा रहा था की इस बार का चुनाव जितने वाले है नवाज़ शरीफ़, जिनको आर्मी का सपोर्ट है. जनता ने वही खेला बिगाड़ दिया है और इस बार पकिस्तान में आर्मी की नहीं जनता की चली और लोगो ने पीटीआई को जमकर वोट दिए है.

– Independents (including those affiliated with the PTI) – 98 – PMLN – 67 – PPP – 51 – Others – 25

Pakistan Election Results 2024 Live का डाटा कुछ इस प्रकार से है

पकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इस समय जेल में है और उनको 10 साल की सजा हुयी है. ऐसे में 98 सीटों के साथ पीटीआई सबसे आगे चल रही है, इनके जितने समर्थक है उन्होंने ये मान लिया है की इमरान खान बनेंगे पाकिस्तान 2024 के नए प्रधानमंत्री। इसके लिए उनके आईटी सेल ने एक AI generated वीडियो शेयर किया है X पर, जहाँ पर इमरान खान लोगो को बधाई दे रहे है.

वीडियो को अभी तक 18 लाख से ज्यादा लोगो ने देख लिया है और 60 हज़ार से ज्यादा लाइक्स आ चुके है. न केवल लोग वीडियो को देख रहे है बल्कि 35 हज़ार से ज्यादा लोगो ने वीडियो को शेयर भी किया है.

रजनीकांत की लाल सलाम इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज? जानिए कब और कहां देख सकते हैं आप? जानने के लिए लिंक पर क्लिक करें